Headlines

Old Pension 2023: कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी! इन सभी कर्मचारियों को मिलेगा पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ

Old Pension 2023

Old Pension:- यदि आप केंद्रीय सरकार में कार्यरत हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है कि आपको जल्द ही एक बड़ा तोहफा मिलने वाला है। इस तोहफे के तहत, 2004 से बंद पड़ी पुरानी पेंशन स्कीम को फिर से लागू किया जा सकता है। इससे देशभर के लाखों केंद्रीय कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

केंद्रीय कर्मचारियों के आई राहत भरी खबर! जल्द मिलेगा पुरानी पेंशन स्कीम का फायदा

आप एक केंद्रीय कर्मचारी के रूप में, सभी केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबर साझा करने के लिए उत्सुक हैं। इस सूचना के अनुसार, 2004 से भर्ती हुए कर्मचारियों को पुरानी पेंशन की वापसी की जा रही है।

केंद्र सरकार ने नई और पुरानी पेंशन स्कीमों में से एक का चयन करने का विकल्प प्रदान किया है। जिन केंद्रीय कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन स्कीम का चयन किया है, उनके आदेशों को 31 अक्टूबर 2023 तक प्रस्तुत करने की अंतिम तारीख है। उनके लिए नई पेंशन स्कीम के खाते को बंद कर दिया जाएगा।

इन सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिलेगा पुरानी पेंशन स्कीम का फायदा

2004 के बाद भर्ती हुए केंद्रीय सशस्त्र बल कर्मियों को पुरानी पेंशन योजना में शामिल नहीं किया जाएगा, जो 2004 में बंद हो गई थी। इससे पुराने और नए कर्मियों के बीच असमानता पैदा हो सकती है।

निष्कर्ष – Old Pension 2023

आप 2023 में पुराने पेंशन का आवेदन ऐसे कर सकते हैं। किसी भी और जानकारी के लिए कमेंट करें। आवेदन प्रक्रिया और आवश्यक जानकारी इस आलेख में दी गई है। इस आलेख में हमने 2023 में पुराने पेंशन के बारे में पूरी जानकारी सहित सवालों के उत्तर प्रस्तुत किए हैं।

कृपया हमें आपकी राय दें कि यह जानकारी कैसी लगी और क्या सुझाव है।

इस आलेख को आपके दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर साझा करें ताकि उन्हें भी इसका लाभ मिल सके।

Important Links
Whatsapp ChannelJoin
Telegram ChannelClick Here
HomepageClick Here
Disclaimer :- सोशल मीडिया पर वायरल खबरों की सतर्कता रखें। आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें, सटीकता सुनिश्चित करें। "adeeh.com" किसी भी ज़िम्मेदारी को नहीं स्वीकार करता। सोशल मीडिया पर वायरल खबरों को सतर्कता से देखें। विश्वसनीय स्रोतों से जानकारी प्राप्त करें।