Headlines

Google News & Discover down: दुनियाभर में गूगल की सेवाएं हुईं प्रभावित; न्यूज, डिस्कवर और ट्रेंड्स पर पड़ा असर

Google News & Discover down

शुक्रवार शाम को गूगल की कुछ सेवाएं प्रभावित हो गईं। कई यूजर्स ने शिकायत की कि गूगल न्यूज काम नहीं कर रहा है। इसमें न्यूज टैब और गूगल न्यूज होम पेज शामिल थे। गूगल डिस्कवर का होम पेज भी प्रभावित हुआ। गूगल ट्रेंड्स भी काम नहीं कर रहा था। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रिया दी। फिलहाल तकनीकी समस्या को दूर कर लिया गया है। गूगल ने सर्च स्टेटस डैशबोर्ड पर जानकारी दी। 30 मई 2024 को शाम 19.36 बजे समस्या आई। 31 मई 2024 को सुबह 8.27 बजे समस्या हल हुई। गूगल ने कहा कि यह तकनीकी समस्या थी। यूजर्स ने गूगल की सेवाएं ना चलने की शिकायत की।

Google News & Discover down

  • गूगल न्यूज टैब में यूजर्स को काफी समस्या आई।
  • कई बार सर्च करने पर ‘डिड नॉट मैच एनी न्यूज रिजल्ट’ संदेश मिला।
  • यूजर्स ने सोशल मीडिया पर अपनी परेशानी साझा की।
  • गूगल डिस्कवर पर ‘समथिंग वेंट रॉन्ग’ संदेश दिखाई दिया।
  • यूजर्स को ‘नो स्टोरीज अवेलेबल’ संदेश मिला।
  • ‘ट्राय अगेन लेटर’ संदेश ने यूजर्स को निराश किया।
  • गूगल सर्च इंजन पर पर्सनलाइज्ड कंटेंट नहीं मिला।
  • गूगल डिस्कवर पर कोई नई कहानी नहीं मिली।
  • गूगल न्यूज पर सर्च करने में कठिनाई हुई।

जीमेल और गूगल मैप्स पर भी असर

डाउनडिटेक्टर के अनुसार, कुछ देशों में जीमेल, गूगल सर्च और गूगल मैप्स प्रभावित हुए हैं। डाउनडिटेक्टर ने कई रिपोर्ट्स का अध्ययन कर आंकड़े जारी किए हैं। शुक्रवार शाम सात बजे तक 65% लोगों ने गूगल वेबसाइट्स एक्सेस करने में परेशानी बताई। 31% यूजर्स को गूगल सर्च का उपयोग करने में समस्या हुई। चार फीसदी यूजर्स ने लॉगइन करने में कठिनाई का अनुभव किया। कुछ देशों में गूगल की सेवाओं में बाधा देखी गई है।

डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, यह समस्या व्यापक रूप से फैली हुई है। लोगों ने गूगल सेवाओं तक पहुंचने में समस्याओं की सूचना दी है। गूगल की कई सेवाओं पर असर पड़ा है। जीमेल, गूगल सर्च और गूगल मैप्स का उपयोग प्रभावित हुआ है। गूगल की सेवाओं में व्यवधान की रिपोर्टें मिली हैं। डाउनडिटेक्टर ने उपयोगकर्ताओं की समस्याओं को रिकॉर्ड किया है।

Important Links
Whatsapp ChannelJoin
Telegram ChannelClick Here
HomepageClick Here
Disclaimer :- सोशल मीडिया पर वायरल खबरों की सतर्कता रखें। आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें, सटीकता सुनिश्चित करें। "adeeh.com" किसी भी ज़िम्मेदारी को नहीं स्वीकार करता। सोशल मीडिया पर वायरल खबरों को सतर्कता से देखें। विश्वसनीय स्रोतों से जानकारी प्राप्त करें।